GB WhatsApp Download कैसे करे?

नमस्कार दोस्तों, आज के समय हर व्यक्ति अपने मोबाइल के अंदर WhatsApp का इस्तेमाल तो करता ही है, लेकिन इस पोस्ट के माध्यम से हम GB व्हाट्सप्प के बारे में जाने वाले हैं, कि GB WhatsApp क्या है? (GB WhatsApp kya hai) और GB WhatsApp download kaise karen, तथा आप इसका इस्तेमाल किस तरह से कर सकते हैं, यह सारी जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देने वाले है।

GB WhatsApp क्या है? (GB WhatsApp kya hai)

GB WhatsApp एक नॉर्मल व्हाट्सएप की तरह ही होता है, लेकिन यह नॉर्मल व्हाट्सएप का एक Mode Version है तथा इसमें आपको अलग-अलग तरह के features देखने को मिलते हैं, जिसकी मदद से आप को व्हाट्सएप इस्तेमाल करने में काफी ज्यादा मजा आता है, आप अलग अलग तरह की चीजे इस GB WhatsApp से कर सकते है, लेकिन आप उन्ही चीजों को एक नॉर्मल व्हाट्सएप से नहीं कर सकते हैं।

एक नॉर्मल व्हाट्सएप में आपको सिर्फ ग्रीन कलर की थीम देखने को मिलती है, लेकिन दोस्तों आप GB WhatsApp के अंदर किसी भी कलर की थीम का इस्तेमाल कर सकते हैं, आपको जो भी कलर पसंद है, आप उस कलर की थीम अपने व्हाट्सएप के अंदर लगा सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी लास्ट सीन को भी छुपा सकते हैं।

आप अपने लास्ट सीन को चेंज भी कर सकते हैं, उदाहरण के लिए अगर आपका लास्ट सीन Today 4:00 PM हैं, लेकिन वह सामने वाले को yesterday 3:00 AM दिखाई दे तो आप उसे चेंज कर सकते है।

GB WhatsApp kaise use Karen

दोस्तों GB WhatsApp का इस्तेमाल करना काफी ज्यादा आसान है, आप इसे एक नॉर्मल व्हाट्सएप की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। GB WhatsApp भी उसी तरीके से काम करता है जिस तरीके से एक नॉर्मल व्हाट्सएप काम करता है। GB WhatsApp को आप निम्न तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं :-

  • ‌सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में GB WhatsApp डाउनलोड करना है।
  • ‌उसके बाद आपको GB WhatsApp ऐप ओपन करना है।
  • ‌इसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर से GB WhatsApp को चालू करना है, यह एक काफी आसान प्रक्रिया होती है।
  • ‌उसके बाद आप अपने GB WhatsApp का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आपको एक नॉर्मल व्हाट्सएप की तरह दिखाई देगा, जैसे आप एक नॉर्मल व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, आप उसी तरीके से GB WhatsApp का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े: IPL Se Paise Kaise Kamaye

GB WhatsApp APK कैसे डाउनलोड करें (GB WhatsApp download kaise karen)

दोस्तों यदि आप अपने मोबाइल में GB WhatsApp चलाना चाहते है, तो GB WhatsApp APK डाउनलोड करने के लिए आपको निम्न तरीकों को फॉलो करना है।

  • ‌इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना है, उसके बाद आपको security के ऑप्शन में जाकर unknown source को enable कर देना है।
  • ‌यह करने के बाद आपको गूगल पर जाकर GB WhatsApp APK download सर्च करना है।
  • ‌वहां पर आपको अनेक वेबसाइट देखने को मिलेगी तो आप किसी भी वेबसाइट पर जाकर GB WhatsApp APK को डाउनलोड कर सकते हैं।

GB WhatsApp download direct link (GB WhatsApp डाउनलोड कैसे करें)

यदि दोस्तों आप GB WhatsApp डाउनलोड करना चाहते हैं लेकिन आपको उसके लिए डाउनलोड करने के लिए एक सही लिंक नहीं मिल रही हैं, तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके GB WhatsApp को डाउनलोड कर सकते हैं :-

Download Now

GB WhatsApp update kaise karen (जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें)

दोस्तों यदि आप GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो इस पर समय-समय पर लगातार अपडेट आते रहते हैं, आपको अपने GB WhatsApp को अपडेट करने के लिए निम्न स्टेप्स को फॉलो करना है :-

  • ‌इसके लिए सबसे पहले आपको अपने GB WhatsApp को ओपन करना है।
  • ‌उसके बाद आपको GB WhatsApp में सेटिंग के ऑप्शन पर जाना है।
  • ‌सेटिंग में आपको अपडेट का ऑप्शन देखने को मिलेगा तो आपको उस पर जाकर यह देखना है कि कोई अपडेट available है या नहीं है।
  • ‌यदि आपको वहां पर कोई अपडेट देखने को मिल रहा है तो आपको वहां से अपने GB WhatsApp को अपडेट कर लेना है, और यदि आपको अपडेट नहीं देखने को मिल रहा तो आपको कुछ नहीं करने की जरूरत है आपका GB WhatsApp पहले से ही अपडेट है।

क्या GB WhatsApp का इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं, और आपके मन में यह सवाल है कि क्या GB WhatsApp का इस्तेमाल करना सुरक्षित है या नहीं, तो आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि GB WhatsApp एक मोड वर्जन है, तो इससे आपके फोन में वायरस आने के चांस बढ़ सकते हैं।

इसके अलावा के डाटा के साथ कुछ भी हो सकता है, लेकिन दोस्तों यह GB WhatsApp पिछले काफी लंबे समय से चल रहा है, तथा आज तक इसके साथ ऐसी कोई समस्या नहीं हुई है, तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन जब भी आप GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं, तो इसमें एक रिस्क तो रहता ही है।

इसे भी पढ़े: टेलीफोन का आविष्कार किसने किया था

Jio Phone में जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

यदि दोस्तों आप जियो फोन का इस्तेमाल करते हैं तथा आप उसमें GB WhatsApp का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि जियो फोन में GB WhatsApp नहीं चलता है।

जिओ फ़ोन में हम सिर्फ उन्हीं एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं जो जिओ स्टोर पर उपलब्ध है। जिओ फोन इसे सपोर्ट नहीं करता है, तो दोस्तों आप जियो फोन में GB WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

आज हमने क्या सीखा

आज इस लेख में हमने GB WhatsApp download kaise karen और GB WhatsApp kaise use Karen इसके बारे में सीखा उम्मीद करता हु आपको यह लेख पसन्द आया होगा।

Leave a Comment