IPL Se Paise Kaise Kamaye | आईपीएल से पैसे कमाने के तरिके

नमस्कार दोस्तों, IPL दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, क्रिकेट प्रेमियों के लिए तो आईपीएल एक त्यौहार की तरह होता है, इसके साथ ही आईपीएल को पूरी दुनिया भर में पसंद किया जाता है।

IPL की मदद से अनेक लोग घर बैठे ऑनलाइन काम कैसे पैसे कमाते हैं। यदि आप भी यह जानना चाहते हैं कि IPL se paise kaise kamaye जाते हैं, तो इस आर्टिकल के माध्यम से आपको यह सारी जानकारी मिलने वाली है।

तो दोस्तों इस पोस्ट में हम जानने वाले हैं कि IPL se paise kaise kamaye जाते है, तथा आप कौन-कौन से तरीकों की मदद से आईपीएल से पैसे कमा सकते हैं।

आईपीएल से पैसे कैसे कमाए? (IPL se paise kaise kamaye)

दोस्तों आईपीएल से आप निम्न अलग अलग तरीकों की मदद से पैसे कमा सकते हैं :-

#1. IPL Batting से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आप आईपीएल IPL Batting से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं, जिसमें आप फेंटेसी क्रिकेट खेल सकते हैं।

फेंटेसी क्रिकेट में आपको किसी भी मैच के लिए अपनी एक फेंटेसी टीम बनानी होती है, जिसमें आपको दोनों टीमों में से कुल 11 खिलाड़ियों को चुनना होता है, तथा उसके बाद उन पर पैसा लगाना होते है।

जब मैच में आपके द्वारा चुने गए एक 11 खिलाड़ी अच्छा परफॉर्मेंस करते हैं तो आप उसमें पैसा कमा सकते हैं और आप काफी अच्छा पैसा जीत सकते है।

आज के समय में बेस्ट फेंटेसी किक्रेट एप की लिस्ट में सबसे ऊपर My Fab 11 और Playezpot का नाम आता है, जहां पर आप को कम से कम पैसों में अधिक से अधिक रिटर्न मिलता है।

1. My Fab 11

My Fab 11 पर फेंटेसी क्रिकेट खेलने के लिए निम्न स्टेप्स को फॉलो करना है :-

  • ‌सबसे पहले आपको myfab11.com वेबसाइट से My Fab 11 ऐप को डाउनलोड करना है।
  • ‌उसके बाद आपको My Fab 11 में अपना एक अकाउंट बनाना है, जिसे आप एक मोबाइल नंबर तथा एक ईमेल आईडी के माध्यम से बना सकते हैं।
  • ‌जब आप My Fab 11 पर Sign up करे तो आपको रेफर कोड डालना है, जिससे आपको तुरंत पैसे मिल जायेगे।
  • ‌उसके बाद आपको किसी भी मैच के लिए अपनी टीम बनानी है, और उस टीम से किसी भी कांटेक्ट को ज्वाइन करना है, जब आपकी टीम अच्छा परफॉर्मेंस देगी तो आप My Fab 11 से पैसे जीत सकते हैं।

2. Playerzpot

Playezpot पर फेंटेसी क्रिकेट खेलने के लिए निम्न स्टेप्स को फॉलो करना है :-

  • ‌Playerzpot एप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट playerzpot.com पर जाना है जहां पर आपको डाउनलोड का ऑप्शन देखने को मिलेगा तो आप इसे वहां से डाउनलोड कर सकते है।
  • ‌Playerzpot डाउनलोड करने के बाद आपको इस तरह अपना अकाउंट बनाना है तथा साइन अप करना है।
  • ‌इसमें आपको __ रेफर कोड डालना है, जिससे आपके Playerzpot अकाउंट में _ पैसे ऐड हो जाएंगे।
  • ‌यह सारा काम हो जाने के बाद आप किसी भी मैच के लिए Playerzpot पर अपनी फेंटेसी टीम बना सकते हैं तथा उससे पैसे कमा सकते हैं

NOTE:- दोस्तों आईपीएल बैटिंग में आपके पैसे डूबने का काफी रिस्क रहता है, तो आपको इस तरीके के गेम को अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर ही खेलना चाहिए, तथा इस तरह के गेम को आप एक इंटरटेनमेंट के तरीके से ही खेले।

इसे भी पढ़े: MPL Se Paise Kaise Kamaye

#2 Website से आईपीएल से पैसे कमाए

दोस्तों आपके मन में यह सवाल है कि IPL se paise kaise kamaye जाते है, तो वेबसाइट आपके लिए काफी अच्छा तरीका हो सकता है। इसके लिए आपको आईपीएल पर एक अपनी वेबसाइट को बनाना है, तथा आपको उस वेबसाइट पर आईपीएल से संबंधित कंटेंट अपलोड करना है, और जब आप की वेबसाइट पर ट्रैफिक आयेगा तो आप उसकी मदद से पैसे कमा सकते हैं।

आप अपनी आईपीएल वेबसाइट पर अलग अलग तरह का कंटेंट अपलोड कर सकते हैं जिसमें आप आईपीएल से संबंधित न्यूज़ डाल सकते हैं, आप मैच की प्रेडिक्शन डाल सकते हैं, इसके अलावा आप प्लेयर्स की परफॉर्मेंस, मैच प्रीव्यू, मैच के बाद उस मैच का रिव्यू आदि अलग अलग तरीकों का कंटेंट आप अपनी वेबसाइट पर कंटेंट डाल सकते हैं।

दोस्तों आईपीएल को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है तो इससे संबंधित वेबसाइट को काफी ज्यादा सर्च किया जाता है, तो अगर आप आईपीएल पर कोई अपनी वेबसाइट बनाते हैं तो आप की वेबसाइट पर काफी ज्यादा ट्रैफिक आएगा, तथा आप इससे काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

#3 Youtube channel से आईपीएल से पैसे कमाए

दोस्तों यदि आप आईपीएल से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप आईपीएल से संबंधित एक यूट्यूब चैनल शुरू कर सकते हैं, जिस पर आप आईपीएल से संबंधित वीडियो बनाकर काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

आप अपने यूट्यूब चैनल पर अलग-अलग तरह की वीडियो बना सकते हैं जैसे : – फेंटेसी टीम से संबंधित वीडियो, मैच प्रीव्यू, मैच रिव्यू, प्लेयर परफॉर्मेंस, मैच analysis, मैच प्रिडिक्शन आदि।

जैसे कि दोस्तों आपको पता ही होगा कि आईपीएल से संबंधित वीडियो को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है तथा अगर आप भी इस तरह का कोई अपना यूट्यूब चैनल शुरू करते हैं तो आपके चैनल पर अच्छे व्यूज आयेंगे, तथा आप इससे काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

#4 Telegram Channel से आईपीएल से पैसे कमाए

दोस्तों आप आईपीएल से संबंधित टेलीग्राम चैनल बनाकर भी वहां से पैसे कमा सकते हैं, आप आईपीएल से संबंधित अपना एक टेलीग्राम चैनल बना सकते हैं, तथा वहां पर आप आईपीएल से संबंधित कंटेंट को अपलोड कर सकते हैं।

जब आपके टेलीग्राम चैनल पर अच्छे सब्सक्राइबर्स हो जाएंगे, तो आप अलग-अलग तरीकों की मदद से अपने टेलीग्राम चैनल से पैसे कमा सकते हैं, जिसमें आप Affiliate Marketing, Paid promotion, sponsorship आदि अलग-अलग तरीकों की मदद से अपने टेलीग्राम चैनल से पैसे कमा सकते हैं।

हमने आज क्या सीखा

दोस्तों हमने इस पोस्ट के माध्यम से जाना कि IPL se paise kaise kamaye जाते है, तथा आप किन-किन तरीकों की मदद से आईपीएल से पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों यदि आप आईपीएल को काफी पसंद करते हैं तथा आपके मन में भी यह सवाल था, कि IPL se paise kaise kamaye जाते है, तो हमें उम्मीद है कि आपके इस सवाल का जवाब इस पोस्ट के माध्यम से मिल गया होगा, आपको इन तरीकों को जरूर फॉलो करना चाहिए।

Leave a Comment